Shri Ram Bhajan
Hanuman Chalisa - Follow Bhakti Bharat WhatsApp Channel - Shiv Chalisa - Ram Bhajan -

अच्युत गोपी (Acyuta Gopi)

अच्युत गोपी
अच्युत गोपी अमेरिका के न्यूयॉर्क में रहते हैं। वह हिंदू धर्म में आस्था रखती हैं और भगवान कृष्ण की भक्ति में लीन रहती हैं। वह भगवान कृष्ण के भक्ति गीत इतनी मधुरता से गाती हैं कि लोग दूर-दूर से उनके भजन सुनने आते हैं। उनका परिवार भी भगवान कृष्ण को बहुत मानता है.
अच्युत गोपी की जीवनी
नाम: अच्युत गोपी
गुरु: गदाधर पंडिता
आराध्य: श्रीकृष्ण
स्थान: अमेरिका
धर्म: हिंदू
अनुयायी: इस्कॉन
शौक: लिखना, कृष्ण भक्ति कीर्तन करना
व्यवसाय: लेखक, आध्यात्मिक संपर्क निर्माता, कीर्तन भक्ति
प्रसिद्ध: कृष्ण की भक्ति में लीन और उनका कीर्तन करते हुए।

अच्युत गोपी ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा कहाँ प्राप्त की?
अच्युत गोपी ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा टैलेंटेड अनलिमिटेड हाई स्कूल से की, जहाँ उन्होंने ड्रामा मेजर कोर्स किया। 2007 में, उन्होंने हंटर कॉलेज में क्रिएटिव राइटिंग इंग्लिश का अध्ययन किया। बचपन से ही उनकी रुचि आध्यात्मिक कहानियों और भगवान की भक्ति में थी, इसलिए उन्होंने इस्कॉन में आध्यात्मिकता की पढ़ाई की। वह हमेशा भगवान कृष्ण की भक्ति में लीन रहती हैं।

अच्युत गोपी का सबसे अच्छा भजन कौन सा है?
अच्युत गोपी हर समय कृष्ण के भजन गाती रहती हैं। उन्हें कृष्ण के भजन गाना बहुत पसंद है। वह कई शहरों में कृष्ण के भजन गाती हैं और कीर्तन कार्यशाला संचालक के रूप में भी काम करती हैं।

भारत में विवादास्पद गीत "हर हर शंभू'' उनके द्वारा लिखा गया था और बाद में इस गीत को अभिलिप्सा पांडा ने गाया था।

अच्युत गोपी भजन कीर्तन करने के साथ-साथ लेखक भी हैं। उन्हें अपने भक्ति गीतों के लिए कई पुरस्कार भी मिले हैं। उन्होंने बताया है कि उनके जीवन का उद्देश्य कीर्तन के माध्यम से भगवान की भक्ति में लीन रहना है। वह बचपन से ही भगवान से प्रेम करती रही हैं। एक दूसरे पर विश्वास है।

अच्युत गोपी का पूरा परिवार हिंदू धर्म का पालन करता है और वह हमेशा कृष्ण भक्ति में लीन रहती हैं और उनका परिवार भी हमेशा उनका समर्थन करता है।

Acyuta Gopi in English

Achyut Gopi lives in New York, America. She believes in Hindu religion and is engrossed in the devotion of Bhagwan Krishna.
यह भी जानें

Blogs Acyuta Gopi BlogsIskcon BlogsHar Har Shambhu BlogsHinduism BlogsEkadasi BlogsIskcon Event BlogsVaisnava Sampradaya BlogsIskcon Calendar BlogsEkadashi Calendar BlogsGauriya Sampradaya Blogs

अगर आपको यह ब्लॉग पसंद है, तो कृपया शेयर, लाइक या कॉमेंट जरूर करें!

भक्ति-भारत वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें »
इस ब्लॉग को भविष्य के लिए सुरक्षित / बुकमार्क करें Add To Favorites
* कृपया अपने किसी भी तरह के सुझावों अथवा विचारों को हमारे साथ अवश्य शेयर करें।

** आप अपना हर तरह का फीडबैक हमें जरूर साझा करें, तब चाहे वह सकारात्मक हो या नकारात्मक: यहाँ साझा करें

ISKCON

ISKCON संप्रदाय के भक्त भगवान श्री कृष्ण को अपना आराध्य मानते हैं। इनके द्वारा गाये जाने वाले भजन, मंत्र एवं गीतों का कुछ संग्रह यहाँ सूचीबद्ध किया गया है, सभी सनातनी परम्परा के भक्त इसका आनंद लें।

भगवान श्री विष्णु के दस अवतार

भगवान विष्‍णु ने धर्म की रक्षा हेतु हर काल में अवतार लिया। भगवान श्री विष्णु के दस अवतार यानी दशावतार की प्रामाणिक कथाएं।

वृन्दावन होली कैलेंडर

होली का त्योहार देशभर में बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है, लेकिन कान्हा की नगरी मथुरा में रंगों का यह त्योहार 40 दिनों तक चलता है, जिसकी शुरुआत वसंत पंचमी के दिन से होती है।

होली विशेष 2024

आइए जानें! भारत मे तीन दिनों तक चलने वाला तथा ब्रजभूमि मे पाँच दिनों तक चलने वाले इस उत्सव से जुड़ी कुछ विशेष जानकारियाँ, आरतियाँ एवं भजन...

माघ मास 2024

हिन्दू पंचांग के अनुसार माघ का महीना ग्यारहवां महीना होता है। माघ मास की पूर्णिमा चन्द्रमा और अश्लेषा नक्षत्र में होती है, इसलिए इस मास को माघ मास कहा जाता है। माघ मास में सुख-शांति और समृद्धि के लिए पूजा किया जाता है।

नर्मदा परिक्रमा यात्रा

हिंदू पुराणों में नर्मदा परिक्रमा यात्रा का बहुत महत्व है। मा नर्मदा, जिसे रीवा नदी के नाम से भी जाना जाता है, पश्चिम की ओर बहने वाली सबसे लंबी नदी है। यह अमरकंटक से निकलती है, फिर ओंकारेश्वर से गुजरती हुई गुजरात में प्रवेश करती है और खंभात की खाड़ी में मिल जाती है।

नर्मदा यात्रा में डिजिटल बाबा

प्रसिद्ध डिजिटल बाबा एक युवा संन्यासी हैं जिनका वास्तविक नाम स्वामी राम शंकर है। जो सोशल मीडिया के माध्यम से युवाओं को आध्यात्मिक भारतीय संस्कृति से अवगत कराते रहते हैं। वह युवाओं को जीवन में अध्यात्म का महत्व समझाते रहते हैं। डिजिटल बाबा स्वामी राम शंकर क्षेत्र में सबसे प्रसिद्ध नर्मदा परिक्रमा कर रहे हैं। नर्मदा परिक्रमा के दौरान इस कार्य से जुड़े लोगों के बीच जाकर डिजिटल बाबा सोशल मीडिया के जरिए अपनी पहचान बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

Hanuman Chalisa -
Ram Bhajan -
×
Bhakti Bharat APP