अच्युत गोपी (Acyuta Gopi)

अच्युत गोपी अमेरिका के न्यूयॉर्क में रहते हैं। वह हिंदू धर्म में आस्था रखती हैं और भगवान कृष्ण की भक्ति में लीन रहती हैं। वह भगवान कृष्ण के भक्ति गीत इतनी मधुरता से गाती हैं कि लोग दूर-दूर से उनके भजन सुनने आते हैं। उनका परिवार भी भगवान कृष्ण को बहुत मानता है.अच्युत गोपी की जीवनी
नाम: अच्युत गोपी
गुरु: गदाधर पंडिता
आराध्य: श्रीकृष्ण
स्थान: अमेरिका
धर्म: हिंदू
अनुयायी: इस्कॉन
शौक: लिखना, कृष्ण भक्ति कीर्तन करना
व्यवसाय: लेखक, आध्यात्मिक संपर्क निर्माता, कीर्तन भक्ति
प्रसिद्ध: कृष्ण की भक्ति में लीन और उनका कीर्तन करते हुए।

अच्युत गोपी ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा कहाँ प्राप्त की?
अच्युत गोपी ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा टैलेंटेड अनलिमिटेड हाई स्कूल से की, जहाँ उन्होंने ड्रामा मेजर कोर्स किया। 2007 में, उन्होंने हंटर कॉलेज में क्रिएटिव राइटिंग इंग्लिश का अध्ययन किया। बचपन से ही उनकी रुचि आध्यात्मिक कहानियों और भगवान की भक्ति में थी, इसलिए उन्होंने इस्कॉन में आध्यात्मिकता की पढ़ाई की। वह हमेशा भगवान कृष्ण की भक्ति में लीन रहती हैं।

अच्युत गोपी का सबसे अच्छा भजन कौन सा है?
अच्युत गोपी हर समय कृष्ण के भजन गाती रहती हैं। उन्हें कृष्ण के भजन गाना बहुत पसंद है। वह कई शहरों में कृष्ण के भजन गाती हैं और कीर्तन कार्यशाला संचालक के रूप में भी काम करती हैं।

भारत में विवादास्पद गीत "हर हर शंभू'' उनके द्वारा लिखा गया था और बाद में इस गीत को अभिलिप्सा पांडा ने गाया था।

अच्युत गोपी भजन कीर्तन करने के साथ-साथ लेखक भी हैं। उन्हें अपने भक्ति गीतों के लिए कई पुरस्कार भी मिले हैं। उन्होंने बताया है कि उनके जीवन का उद्देश्य कीर्तन के माध्यम से भगवान की भक्ति में लीन रहना है। वह बचपन से ही भगवान से प्रेम करती रही हैं। एक दूसरे पर विश्वास है।

अच्युत गोपी का पूरा परिवार हिंदू धर्म का पालन करता है और वह हमेशा कृष्ण भक्ति में लीन रहती हैं और उनका परिवार भी हमेशा उनका समर्थन करता है।
Acyuta Gopi - Read in English
Achyut Gopi lives in New York, America. She believes in Hindu religion and is engrossed in the devotion of Bhagwan Krishna.
Blogs Acyuta Gopi BlogsIskcon BlogsHar Har Shambhu BlogsHinduism BlogsEkadasi BlogsIskcon Event BlogsVaisnava Sampradaya BlogsIskcon Calendar BlogsEkadashi Calendar BlogsGauriya Sampradaya Blogs
अगर आपको यह ब्लॉग पसंद है, तो कृपया शेयर, लाइक या कॉमेंट जरूर करें!


* कृपया अपने किसी भी तरह के सुझावों अथवा विचारों को हमारे साथ अवश्य शेयर करें।** आप अपना हर तरह का फीडबैक हमें जरूर साझा करें, तब चाहे वह सकारात्मक हो या नकारात्मक: यहाँ साझा करें

स्नान यात्रा

स्नान यात्रा जो कि देवस्नान पूर्णिमा या स्नान पूर्णिमा नाम से भी जाना जाता है।

नीलाद्रि बिजे

नीलाद्रि बिज महोत्सव वार्षिक रथ यात्रा उत्सव के समापन का प्रतीक है।

माता गंगा की मूर्ति पूजा क्यों वर्जित है जबकि गंगा जल शुभ है?

गंगाजल को हिन्दू धर्म में बहुत ही पवित्र माना जाता है। इसलिए इसे घर में रखने की सलाह दी जाती है, लेकिन फिर मां गंगा की मूर्ति को घर में रखने की मनाही क्यों है। माता गंगा को हिन्दू धर्म में पवित्र, पूजनीय और माता माना गया है। इसलिए गंगा स्नान से लेकर घर में गंगाजल रखने तक को महत्वपूर्ण और लाभकारी बताया गया है।

ISKCON

ISKCON संप्रदाय के भक्त भगवान श्री कृष्ण को अपना आराध्य मानते हैं। इनके द्वारा गाये जाने वाले भजन, मंत्र एवं गीतों का कुछ संग्रह यहाँ सूचीबद्ध किया गया है, सभी सनातनी परम्परा के भक्त इसका आनंद लें।

भगवान जगन्नाथ चंदन यात्रा

चंदन यात्रा भारत के पुरी में जगन्नाथ मंदिर में मनाया जाने वाला सबसे लंबा त्योहार है। अक्षय तृतीया से शुरू होकर 21 दिनों तक चलता है।...