Download Bhakti Bharat APP

ब्रह्मकुमारी शिवानी (Brahmakumari Shivani)


भक्तमाल | ब्रह्मकुमारी शिवानी
नाम - शिबानी वर्मा
अन्य नाम - बीके शिबानी, शिवानी दीदी
आराध्य - शिव जी
जन्म - 31 मई 1972 (आयु 50 वर्ष)
जन्म स्थान - पुणे, महाराष्ट्र
वैवाहिक स्थिति - विवाहित
पति - विशाल वर्मा
भाषा - हिंदी, अंग्रेजी, संस्कृत, मराठी
शिक्षिका - ब्रम्हाकुमारी
टीवी शो - Awakening With Brahma Kumaris
प्रसिद्ध पुस्तक - बीइंग लव (शिवानी दीदी, सुरेश ओबेरॉय द्वारा लिखित)

ब्रह्म कुमारियों में, बहन शिवानी एक प्रसिद्ध प्रेरक वक्ता के रूप में उभरी हैं और सार्वजनिक सेमिनारों और टेलीविजन कार्यक्रमों के माध्यम से प्रेरक पाठ्यक्रम चलाती हैं।

ब्रह्म कुमारी (बीके) बहन शिवानी एक घरेलू नाम बन गई हैं। वह जुलाई 2007 में टेलीविजन श्रृंखला 'ब्रह्मा कुमारियों के साथ जागृति' में दिखाई दीं। बहन ने जीवित मूल्यों, आत्म-प्रबंधन, आंतरिक शक्तियों, रिश्तों में सामंजस्य, कर्म के नियम को समझना, उपचार, आत्म-सशक्तिकरण, आत्म-सशक्तिकरण पर कई एपिसोड रिकॉर्ड किए हैं। अनुशासन, बीके संगठन के बारे में, सामान्य रूप से आध्यात्मिकता और जीने की कला। जागृति श्रृंखला से दुनिया भर के कई लोग लाभान्वित हुए हैं। यह आधिकारिक जीवनी पृष्ठ है, जो आपको बीके संगठन (बीके परिवार) की यात्रा पर ले जाता है।

आध्यात्मिकता के प्रति उनके दृष्टिकोण के दुनिया भर में कई अनुयायी हैं, यहां तक ​​कि यूट्यूब और फेसबुक पर भी उपलब्ध हैं।

Brahmakumari Shivani in English

Among the Brahma Kumaris, Sister Shivani has emerged as a renowned motivational speaker and conducts motivational courses through public seminars and television programs.
यह भी जानें

Bhakt Brahma Kumari BhaktSister Shivani BhaktMotivational Speaker BhaktAwakening With Brahmakumaris BhaktBeing Love BhaktShivani Verma Bhakt

अगर आपको यह भक्तमाल पसंद है, तो कृपया शेयर, लाइक या कॉमेंट जरूर करें!

इस भक्तमाल को भविष्य के लिए सुरक्षित / बुकमार्क करें Add To Favorites
* कृपया अपने किसी भी तरह के सुझावों अथवा विचारों को हमारे साथ अवश्य शेयर करें।

** आप अपना हर तरह का फीडबैक हमें जरूर साझा करें, तब चाहे वह सकारात्मक हो या नकारात्मक: यहाँ साझा करें

देवनारायण जी

देवनारायण जी राजस्थान के स्थानीय देवता, शासक और महान योद्धा थे। उन्हें एक सिद्ध पुरुष के रूप में माना जाता है जिन्होंने अपनी उपलब्धियों का उपयोग लोक कल्याण के लिए किया था।

चैतन्य महाप्रभु

चैतन्य महाप्रभु 15वीं शताब्दी के एक भारतीय संत थे, जिन्हें उनके शिष्यों और विभिन्न शास्त्रों द्वारा राधा और कृष्ण का संयुक्त अवतार माना जाता है।

नीब करौरी बाबा

भक्तमाल | नीब करौरी बाबा | अपभ्रंश नाम - नीम करोली बाबा | वास्तविक नाम - लक्ष्मी नारायण शर्मा | आराध्य - श्री हनुमान जी

स्वामी राम शंकर

पूरी दुनिया में डिजिटल बाबा के नाम से मशहूर स्वामी राम शंकर डिजिटल और सोशल मीडिया पर अपनी आध्यात्मिक गतिविधियों के लिए जाने जाते हैं। युवाओं के बीच भारतीय संस्कृति को बढ़ावा देकर लुप्त होती भारतीय परंपराओं के बारे में जागरूकता पैदा करने के उनके प्रयास रंग ला रहा है।

रविदास

संत रविदास एक भारतीय रहस्यवादी, कवि, समाज सुधारक और आध्यात्मिक गुरु थे जिन्होंने भक्ति गीत, कविता और आध्यात्मिक शिक्षाओं के माध्यम से भक्ति आंदोलन में महत्वपूर्ण योगदान दिया। उन्होंने सिख धर्म के पवित्र ग्रंथ आदि ग्रंथ के लिए 40 कविताएं भी लिखीं।

बाबा रामदेव

बाबा रामदेव एक प्रसिद्ध भारतीय योग शिक्षक हैं। उन्होंने योगासन और प्राणायाम योग के क्षेत्र में काफी योगदान दिया है। स्वामी रामदेव अब तक प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से देश-विदेश में करोड़ों लोगों को योग की शिक्षा दे चुके हैं। रामदेव खुद जगह-जगह योग शिविर लगाते हैं, जिनमें लगभग हर समुदाय के लोग आते हैं। स्वामी रामदेव टेलीविजन और अपने सामूहिक योग शिविरों के माध्यम से भारतीयों के बीच योग को लोकप्रिय बनाने के लिए प्रसिद्ध हैं।

रामभद्राचार्य

जगद्गुरु रामानंदाचार्य स्वामी रामभद्राचार्य भारत के चित्रकूट में स्थित एक भारतीय हिंदू आध्यात्मिक नेता, शिक्षक, संस्कृत विद्वान, बहुभाषाविद, कवि, लेखक, नाटककार और कथा कलाकार हैं।

Hanuman Chalisa -
Subscribe BhaktiBharat YouTube Channel
Download BhaktiBharat App