Download Bhakti Bharat APP

कितना खर्चा आयेगा ईशा योग केंद्र जाने के लिए ? (How much will it cost to go to Isha Yoga Center ?)

कितना खर्चा आयेगा ईशा योग केंद्र जाने के लिए ?

कोयंबटूर में ईशा योग केंद्र का दौरा करने के लिए आपको कुछ भी खर्च नहीं करना पड़ता है क्योंकि प्रवेश निःशुल्क है। यदि आप ध्यानलिंग और लिंग भैरवी पर जाने के लिए कुछ घंटे या एक दिन बिताना चाहते हैं तो आपको कुछ भी भुगतान नहीं करना होगा।

कैसे पहुंचें ईशा योग केंद्र कोयंबटूर
आप सड़क, ट्रेन और हवाई मार्ग से कोयंबटूर पहुंच सकते हैं। बैंगलोर से कोयंबटूर ईशा योग दूरी - 364.7 किमी। चेन्नई से ईशा योग कोयंबटूर की दूरी - 505.9 किमी, यह वेल्लियांगिरी पहाड़, तमिलनाडु की सीमा में है।

यदि आप आश्रम के कॉटेज में रहना चाहते हैं तो यह अनिवार्य है कि आप कमरों की अत्यधिक मांग के कारण अपनी बुकिंग की पुष्टि पहले ही कर लें। उन कमरों की कीमत आपको लगभग ₹800 रुपये प्रति दिन होगी जिसमें नाश्ता दोपहर का पेय और रात का खाना शामिल है। दोपहर के भोजन के लिए आप पास के रेस्तरां में जा सकते हैं अपना खाना खरीद सकते हैं क्योंकि आश्रम में दोपहर का भोजन नहीं दिया जाता।

ईशा योग केंद्र में शिवरात्रि की रात
अगर आप शिवरात्रि के दौरान ईशा योग केंद्र, कोयंबटूर जाने की योजना बना रहे हैं, तो खर्च बिल्कुल अलग है। यदि आप आदियोगी प्रतिमा पर शिवरात्रि की रात की जादुई झलक पाना चाहते हैं तो आपको अपनी सीट पहले से बुक करनी होगी जो ₹0(निःशुल्क) से शुरू होकर ₹50000 रुपये तक है।

कोयंबटूर पहुंचने के बाद, आप ईशा योग केंद्र तक पहुंचने के लिए बस ले सकते हैं। मुश्किल से ₹40 रुपये खर्च होंगे। यदि आप टैक्सी या ऑटो बुक करते हैं तो इसकी कीमत लगभग ₹1000 होगी। रिटर्न कैब आप ईशा फाउंडेशन से बुक कर सकते हैं (उनके पास टैक्सी की सुविधा है, यात्रा से 4 घंटे पहले बुक करने की आवश्यकता है), जो एक ए/सी के लिए ₹900/- रुपये चार्ज करता है। लेकिन शिवरात्रि के समय वापसी वाहन मिलना बहुत कठिन है, इसलिए सतर्क रहें।

शिवरात्रि के दौरान आपको ईशा फाउंडेशन से मुफ्त भोजन मिलता है। कोई चित्र अपलोड नहीं किया जाता है क्योंकि यह प्रतिबंधित है। यह एक अच्छी जगह है, आप महसूस करेंगे कि आप भारत के सबसे स्वच्छ गांव में हैं। यहां आप शिवरात्रि की रात में शाश्वत परमात्मा को महसूस कर सकते हैं।

तो चेन्नई और बंगलौर से लगभग ₹6000 से ₹10000 लागत के साथ आप आदियोगी महाशिवरात्रि की अद्भुत रात देख सकते हैं।

How much will it cost to go to Isha Yoga Center ? in English

With around ₹6000 to ₹10000 cost from chennai and bangalore you can watch a wonderful night of adiyogi mahashivratri.
यह भी जानें

Blogs Adiyogi BlogsMahashivratri BlogsIsha Yoga Center BlogsShivratri In Isha Yoga Cetner BlogsCoimbatore Adiyogi Blogs

अगर आपको यह ब्लॉग पसंद है, तो कृपया शेयर, लाइक या कॉमेंट जरूर करें!

इस ब्लॉग को भविष्य के लिए सुरक्षित / बुकमार्क करें Add To Favorites
* कृपया अपने किसी भी तरह के सुझावों अथवा विचारों को हमारे साथ अवश्य शेयर करें।

** आप अपना हर तरह का फीडबैक हमें जरूर साझा करें, तब चाहे वह सकारात्मक हो या नकारात्मक: यहाँ साझा करें

रुद्राभिषेक क्या है ?

अभिषेक शब्द का शाब्दिक अर्थ है – स्नान कराना। रुद्राभिषेक का अर्थ है भगवान रुद्र का अभिषेक अर्थात शिवलिंग पर रुद्र के मंत्रों के द्वारा अभिषेक करना।

प्रसिद्ध स्कूल प्रार्थना

भारतीय स्कूलों में विद्यार्थी सुवह-सुवह पहुँचकर सबसे पहिले प्रभु से प्रार्थना करते है, उसके पश्चात ही पढ़ाई से जुड़ा कोई कार्य प्रारंभ करते हैं। इसे साधारण बोल-चाल की भाषा में प्रातः वंदना भी कहा जाता है।

बाली जात्रा उत्सव

बाली जात्रा ओडिशा के सबसे बड़े व्यापार मेलों में से एक है और यह आठ दिनों तक चलता है। बाली जात्रा का अर्थ है बाली की यात्रा। यह कार्तिक के महीने में पूर्णिमा के दिन आयोजित किया जाता है..

भक्ति भारत हाई रैंकिंग 2022

bhaktibharat.com को ऑनलाइन रैंकिंग साइट similarweb.com में उच्च रैंक देने के लिए सभी दर्शकों और पाठकों का धन्यवाद।

कपूर जलाने के क्या फायदे हैं?

भारतीय रीति-रिवाजों में कपूर का एक विशेष स्थान है और पूजा के लिए प्रयोग किया जाता है। कपूर का उपयोग आरती और पूजा हवन के लिए भी किया जाता है। हिंदू धर्म में कपूर के इस्तेमाल से देवी-देवताओं को प्रसन्न करने की बात कही गई है।

ISKCON एकादशी कैलेंडर 2022

यह एकादशी तिथियाँ केवल वैष्णव सम्प्रदाय इस्कॉन के अनुयायियों के लिए मान्य है | Sunday, 4 December 2022 मोक्षदा एकादशी व्रत कथा - Mokshada Ekadasi Vrat Katha

कितना खर्चा आयेगा ईशा योग केंद्र जाने के लिए ?

चेन्नई और बंगलौर से लगभग ₹6000 से ₹10000 लागत के साथ आप आदियोगी महाशिवरात्रि की अद्भुत रात देख सकते हैं।

Hanuman Chalisa
Subscribe BhaktiBharat YouTube Channel
Download BhaktiBharat App