Download Bhakti Bharat APP
Hanuman Chalisa - Follow Bhakti Bharat WhatsApp Channel - Hanuman Chalisa - Om Jai Jagdish Hare Aarti -

ब्लॉग

BAPS स्वामीनारायण संस्था कार्यक्रम

BAPS स्वामीनारायण संस्था एक हिंदू धार्मिक संगठन है, BAPS स्वामीनारायण संस्था पूरे वर्ष विभिन्न प्रकार के त्योहार मनाती है। वार्षिक उत्सव सूची, 2024 - विक्रम संवत 2080-2081

Blogs

दण्डी सन्यासी का क्या अर्थ है?

डंडा का अर्थ संस्कृत में छड़ी या बेंत होता है और इस छड़ी को रखने वाले सन्यासी को दंडी सन्यासी कहा जाता है। देश में संतों के एक महत्वपूर्ण संप्रदाय दंडी सन्यासियों का दावा है कि शंकराचार्य उन्हीं में से चुने गए हैं। दंडी सन्यासी बनने के इच्छुक साधुओं को अपनी तह में स्वीकार किए जाने से पहले कई बाधाओं को पार करना पड़ता है। दंडी स्वामी उसे कहते हैं जिसके हाथ में एक दण्ड रहे।

Blogs

तमिलनाडु में कैसे अनोखे तरीके से मनाया जाता है दिवाली?

तमिलनाडु में दीपावली दो दिनों तक मनाई जाती है। लेकिन तमिल लोग दीपक नहीं जलाते हैं।

Blogs

तुलसी विवाह पर तुलसी माता की परिक्रमा का महत्व

तुलसी विवाह पर तुलसी माता की परिक्रमा करने से व्यक्ति को शुभ फल की प्राप्ति होती है।

Blogs

आंवला नवमी पर राधा पद दर्शन

आंवला नवमी या अनला नवमी के शुभ अवसर पर, हजारों भक्त प्रसिद्ध राधा पद दर्शन अनुष्ठान के लिए सखीगोपाल मंदिर, पुरी, ओडिशा में भगवान श्री कृष्ण के प्रसिद्ध गोपीनाथ मंदिर जाते हैं।

Blogs

उदित नारायण

उदित नारायण भारतीय संगीत उद्योग में एक किंवदंती हैं, वह अपनी बहुमुखी प्रतिभा के लिए जाने जाते हैं और उन्होंने भजन और देशभक्ति गीतों सहित विभिन्न शैलियों में गाने गाए हैं।

Blogs

दीवाली विशेष 2023

दीवाली/दीपावली क्यों, कब, कहाँ और कैसे? आरती माँ लक्ष्मीजी, भगवान श्री कुबेर जी की आरती, आरती श्री गणेश जी, आरती श्री रामचन्द्र जी की कीजै, श्री गोवर्धन महाराज आरती

Blogs

भक्ति भारत ऐप का रोमांचक नया संस्करण अपडेट करें

भक्ति भारत ऐप में नए अपडेट की घोषणा: अपने ऐप को नवीनतम संस्करण 5.0 पर अपडेट करें।

Blogs

दिवाली की शुभकामनाएं हिंदी और संस्कृत में

हिंदी, अंग्रेजी और संस्कृत में दिवाली की शुभकामनाएं। धनतेरस, काली चौदस, एक दीपक दिवाली, दिवाली, लक्ष्मी पूजा, नरक चतुर्दशी, अन्नकूट, भाई दूज, यम द्वितीया, चित्रगुप्त पूजा की शुभकामनाएं।

Blogs

कुल्लू हिमाचल प्रदेश का अनोखा दशहरा: बिना रावण दहन के मनाया जाता है दशहरा, जानें क्यों है खास!

कुल्लू में एक अनोखा दशहरा दशमी तिथि से शुरू होता है और अगले 7 दिनों तक चलता है। इस दशहरे में रावण कभी नहीं जलता।

Blogs

अनुराधा पौडवाल

अनुराधा पौडवाल एक भारतीय पार्श्व गायिका हैं जो मुख्य रूप से हिंदी सिनेमा में काम करती हैं। मीडिया में उन्हें अग्रणी भजन गायिका के रूप में वर्णित किया गया है।

Blogs

ग्रहण काल ​​के दौरान सूतक क्या है?

हिंदू मान्यताओं के अनुसार ग्रहण दो प्रकार के होते हैं, सूर्य ग्रहण और चंद्र ग्रहण और ग्रहण से पहले का कुछ अशुभ समय सूतक के नाम से जाना जाता है। मान्यताओं के अनुसार सूतक के दौरान पृथ्वी का वातावरण प्रदूषित हो जाता है और किसी भी हानिकारक दुष्प्रभाव से बचने के लिए अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए।

Blogs

विजयदशमी स्पेशल

Vijayadashami Specials | शारदीय नवरात्रि वर्ष 2023 में 15 अक्टूबर से प्रारंभ हो रही है। आइए जानें! ऊर्जा से भरे इस उत्सव के जुड़ी कुछ विशेष जानकारियाँ, आरतियाँ, भजन, मंत्र एवं रोचक कथाएँ त्वरित(quick) लिंक्स के द्वारा...

Blogs

कोलकाता का दुर्गा पूजा समारोह

कोलकाता में दुर्गा पूजा उत्सव का माहौल ही अलग होता है। हर साल कोलकाता दुर्गा पूजा पंडालों में एक नई थीम लाता है, जो अपने तरीके से अद्वितीय और अभिनव होते हैं।

Blogs

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, नवरात्रि कैसे मनाते हैं?

ABP न्यूज़ का सवालः आपने रात्रि का जिक्र किया, नवरात्रि शुरू होने वाले हैं. बहुत सारी रैलियां हैं. आप इस बार भी व्रत रखेंगे ?

Blogs

Hanuman Chalisa -
Ram Bhajan -
×
Bhakti Bharat APP