Download Bhakti Bharat APP
Hanuman Chalisa - Follow Bhakti Bharat WhatsApp Channel - Shiv Chalisa - Ram Bhajan -

लड्डू गोपाल आकार चार्ट (Laddu Gopal Size Chart)

लड्डू गोपाल रूप भगवान कृष्ण के सबसे लोकप्रिय रूपों में से एक है। लड्डू गोपाल कृष्ण का दूसरा नाम है, जो एक प्रसिद्ध भारतीय मिठाई, लड्डू खाने का आनंद लेते हैं। हिंदू धर्मग्रंथ "भागवत पुराण" में कहा गया है कि लड्डू गोपाल के लड्डू इतने स्वादिष्ट इसलिए लगे क्योंकि यह गोवर्धन के निवासियों द्वारा अर्जित सभी अच्छे आध्यात्मिक कर्मों से बना था। कई हिंदू भगवान कृष्ण के बाल रूप के प्रतिनिधि के रूप में लड्डू गोपाल को पसंद करते हैं और उनकी पूजा करते हैं।
लड्डू गोपाल के आकार क्या हैं?
❀लड्डू गोपाल साइज़ 0 - 1.75 इंच
❀लड्डू गोपाल साइज़ 1 - 2.20 इंच
❀लड्डू गोपाल साइज़ 2 - 2.75 इंच
❀लड्डू गोपाल साइज़ 3 - 3.15 इंच
❀लड्डू गोपाल साइज़ 4 - 3.40 इंच
❀लड्डू गोपाल साइज़ 5 - 3.80 इंच
❀लड्डू गोपाल साइज़ 6 - 4.40 इंच
❀लड्डू गोपाल साइज़ 7 - 5 इंच
❀लड्डू गोपाल साइज़ 8 - 5.75 इंच
❀लड्डू गोपाल साइज़ 9 - 6.25 इंच
❀लड्डू गोपाल साइज़ 10 - 7 इंच

5 नंबर लड्डू गोपाल का वजन कितना है?
5 नंबर लड्डू गोपाल का वजन कम से कम 500 - 600 ग्राम होता है।

लड्डू गोपाल मूर्ति 4 नंबर की कीमत क्या है?
लड्डू गोपाल साइज 4 की कीमत लगभग 1000 रुपये से कम आती है।

भक्तों का मानना ​​है कि लड्डू गोपाल की पूजा करने और उन्हें प्रसाद चढ़ाने से बहुत आशीर्वाद मिलता है और आध्यात्मिक प्रगति होती है। जन्माष्टमी के त्योहार के दौरान, भक्त बाल कृष्ण के अवतार के रूप में लड्डू गोपाल की पूजा करते हैं। लड्डू गोपाल की मूर्ति ज्यादा बड़ी नहीं रखनी चाहिए। अगर आप घर में लगभग 3 इंच तक ऊंची मूर्ति रखते हैं तो यह शुभ होता है।

Laddu Gopal Size Chart in English

Laddu Gopal form is one of the most popular forms of Lord Krishna. Size of Laddu Gopal?
यह भी जानें

Blogs Laddu Gopal BlogsJanmasthami BlogsShri Krishna Janmotsav BlogsGovinda BlogsSize Of Laddu Gopal BlogsGopal Krishna BlogsSizes Of Laddu Gopal Blogs

अगर आपको यह ब्लॉग पसंद है, तो कृपया शेयर, लाइक या कॉमेंट जरूर करें!

भक्ति-भारत वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें »
इस ब्लॉग को भविष्य के लिए सुरक्षित / बुकमार्क करें Add To Favorites
* कृपया अपने किसी भी तरह के सुझावों अथवा विचारों को हमारे साथ अवश्य शेयर करें।

** आप अपना हर तरह का फीडबैक हमें जरूर साझा करें, तब चाहे वह सकारात्मक हो या नकारात्मक: यहाँ साझा करें

ISKCON

ISKCON संप्रदाय के भक्त भगवान श्री कृष्ण को अपना आराध्य मानते हैं। इनके द्वारा गाये जाने वाले भजन, मंत्र एवं गीतों का कुछ संग्रह यहाँ सूचीबद्ध किया गया है, सभी सनातनी परम्परा के भक्त इसका आनंद लें।

भगवान श्री विष्णु के दस अवतार

भगवान विष्‍णु ने धर्म की रक्षा हेतु हर काल में अवतार लिया। भगवान श्री विष्णु के दस अवतार यानी दशावतार की प्रामाणिक कथाएं।

वृन्दावन होली कैलेंडर

होली का त्योहार देशभर में बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है, लेकिन कान्हा की नगरी मथुरा में रंगों का यह त्योहार 40 दिनों तक चलता है, जिसकी शुरुआत वसंत पंचमी के दिन से होती है।

होली विशेष 2024

आइए जानें! भारत मे तीन दिनों तक चलने वाला तथा ब्रजभूमि मे पाँच दिनों तक चलने वाले इस उत्सव से जुड़ी कुछ विशेष जानकारियाँ, आरतियाँ एवं भजन...

माघ मास 2024

हिन्दू पंचांग के अनुसार माघ का महीना ग्यारहवां महीना होता है। माघ मास की पूर्णिमा चन्द्रमा और अश्लेषा नक्षत्र में होती है, इसलिए इस मास को माघ मास कहा जाता है। माघ मास में सुख-शांति और समृद्धि के लिए पूजा किया जाता है।

नर्मदा परिक्रमा यात्रा

हिंदू पुराणों में नर्मदा परिक्रमा यात्रा का बहुत महत्व है। मा नर्मदा, जिसे रीवा नदी के नाम से भी जाना जाता है, पश्चिम की ओर बहने वाली सबसे लंबी नदी है। यह अमरकंटक से निकलती है, फिर ओंकारेश्वर से गुजरती हुई गुजरात में प्रवेश करती है और खंभात की खाड़ी में मिल जाती है।

नर्मदा यात्रा में डिजिटल बाबा

प्रसिद्ध डिजिटल बाबा एक युवा संन्यासी हैं जिनका वास्तविक नाम स्वामी राम शंकर है। जो सोशल मीडिया के माध्यम से युवाओं को आध्यात्मिक भारतीय संस्कृति से अवगत कराते रहते हैं। वह युवाओं को जीवन में अध्यात्म का महत्व समझाते रहते हैं। डिजिटल बाबा स्वामी राम शंकर क्षेत्र में सबसे प्रसिद्ध नर्मदा परिक्रमा कर रहे हैं। नर्मदा परिक्रमा के दौरान इस कार्य से जुड़े लोगों के बीच जाकर डिजिटल बाबा सोशल मीडिया के जरिए अपनी पहचान बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

Hanuman Chalisa -
Ram Bhajan -
×
Bhakti Bharat APP