अमृतसर पीठ - Amritsar Peeth

मुख्य आकर्षण - Key Highlights

◉ श्री पुण्डरीक महाराज द्वारा स्थापित एक दिव्य अध्यत्मिक स्थान है।
◉ श्री अमृतसर पीठ मैं भव्य षट्भुज महाप्रभु मंदिर और एक शांत गौशाला है।
◉ अमृतसर पीठ में, लोग आध्यात्मिकता और सेवा के मिलन का जश्न मनाते हैं।
श्री पुण्डरीक महाराज की श्री अमृतसर पीठ, वैजयंती आश्रम, ज्ञान गुडरी, वृन्दावन, मथुरा, उत्तर प्रदेश, भारत में स्थित एक दिव्य स्थल है। इस स्थान में भव्य षट्भुज महाप्रभु मंदिर और एक शांत गौशाला शामिल है। अमृतसर पीठ में आप को आध्यात्मिकता, सेवा और समावेशिता की उपलब्धता होगी।

अमृतसर पीठ के बारे में
अमृतसर पीठ में षट्भुज महाप्रभु मंदिर भक्ति के प्रमाण के रूप में खड़े हैं, जो आगंतुकों को दिव्य उपस्थिति का आनंद लेने और उनकी आध्यात्मिक यात्रा में सांत्वना पाने के लिए आमंत्रित करता है।

श्री मन्माधव गौड़ेश्वर वैष्णव आचार्य श्री पुण्डरीक गोस्वामी जी, प्रसिद्ध संत श्री अतुल कृष्ण गोस्वामी जी महाराज के पोते और प्रसिद्ध भागवत वक्ता श्री श्रीभूति कृष्ण गोस्वामी जी महाराज के पुत्र हैं। वह श्री गोपाल भट्ट गोस्वामी (वृंदावन के प्रसिद्ध छह गोस्वामियों में से एक, जो श्री चैतन्य महाप्रभु से प्रेरित और दीक्षित थे) के परिवार से हैं।

अमृतसर पीठ के दर्शन का समय:
अमृतसर पीठ के दर्शन का समय सोमवार से शनिवार तक सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक है। रविवार दर्शन का समय सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक है।

अमृतसर पीठ में दी जाने वाली सेवा:
अमृतसर पीठ में, लोग आध्यात्मिकता और सेवा के मिलन का जश्न मनाते हैं।

❀ यह स्थान वंचितों के उत्थान के लिए गहराई से प्रतिबद्ध है, अमृतसर पीठ शादियों के लिए मुफ्त स्थान प्रदान करता है, जिससे वंचित पृष्ठभूमि के जोड़ों को वित्तीय बोझ के बिना विवाह के पवित्र बंधन का अनुभव करने की अनुमति मिलती है।
❀ अमृतसर पीठ सक्रिय रूप से उन लोगों को चिकित्सा और शैक्षिक सहायता प्रदान करके समुदाय को अपना समर्थन प्रदान करती है जिन्हें सहायता की आवश्यकता होती है।
❀ अमृतसर गौशाला युवाओं के लिए नियमित वैदिक कक्षाएं आयोजित करती है, जो उन्हें शास्त्रों के गहन ज्ञान से अवगत कराती है। ये कक्षाएं युवा पीढ़ी को अपनी सांस्कृतिक विरासत से जुड़ने और उनके जीवन को आकार देने वाले मूल्यों को समझने के लिए एक मंच के रूप में काम करती हैं।
❀ यह पीठ कीर्तन और ज्ञानवर्धक कथाओं की आनंददायक धुनों से भी गूंजती है, जो पूरे समुदाय को भक्ति संगीत और आध्यात्मिक प्रवचनों की परिवर्तनकारी शक्ति में भाग लेने और अनुभव करने के लिए आमंत्रित करती है।
प्रचलित नाम: Shri Amritsar Peeth, Shri Pundarik Maharaj, Shadbhuj Mahaprabhu Temple
Amritsar Peeth - Read In English
Shri Amritsar Peeth of Shri Pundarik Maharaj is a divine place located in Vyjayanti Ashram, Gyan Gudri, Vrindavan, Mathura, Uttar Pradesh, India.

जानकारियां - Information

दर्शन समय
9 AM - 5 PM
मंत्र
ॐ केशवाय नमः स्वाहा, ॐ नारायणाय नमः स्वाहा, माधवाय नमः स्वाहा
त्योहार
Janmashtami, Maha-Shivaratri, Holi, Phooldol Festival, Navratri, Ram-Navami, Jaljhulni Ekadashi, Deepawali, Annakoot | यह भी जानें: एकादशी
बुनियादी सेवाएं
पेयजल, प्रसाद, सीसीटीवी सुरक्षा, जूता स्टोर, पार्किंग स्थल
धर्मार्थ सेवाएं
शयनगृह, कपड़द्वार, विश्राम कक्ष, प्रतीक्षा क्षेत्रों में बैठने की व्यवस्था, व्हीलचेयर, सहायता डेस्क
संस्थापक
Shri Pundarik Maharaj
समर्पित
श्री कृष्ण

कैसे पहुचें - How To Reach

पता 📧
Vaijayanti Ashram, Gyan Gudri Vrindavan Uttar Pradesh
वेबसाइट 📡
सोशल मीडिया
निर्देशांक 🌐
°N, °E

क्रमवद्ध - Timeline

9 AM - 5 PM

अगर आपको यह मंदिर पसंद है, तो कृपया शेयर, लाइक या कॉमेंट जरूर करें!


* कृपया अपने किसी भी तरह के सुझावों अथवा विचारों को हमारे साथ अवश्य शेयर करें।** आप अपना हर तरह का फीडबैक हमें जरूर साझा करें, तब चाहे वह सकारात्मक हो या नकारात्मक: यहाँ साझा करें

अगला मंदिर दर्शन - Next Darshan

Updated: Feb 12, 2024 18:27 PM